• support@answerspoint.com

नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन की जीत के बाद प्रशंसकों को लताड़ा

नोवाक जोकोविच एक टेनिस मैच के दौरान जिस तरह से नकारात्मकता को खिलाना पसंद करते हैं, उसका कोई रहस्य नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह स्कोरबोर्ड पर आगे है या पीछे। आदमी बस प्रेरणा और प्रेरणा पाता है, वास्तविक और कथित सभी प्रकार के दासों से।

हो सकता है कि एक चेयर अंपायर उस विशेष दिन को कैसे अंजाम दे रहा हो ... या जिस तरह से जोकोविच का दल उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उठने के बजाय स्टैंड में बैठा है ... या किसी राजनीतिक मुद्दे पर उतरने के लिए उन्हें मिलने वाली आलोचना - ये सभी इस फ्रेंच ओपन के दौरान पहले ही हो चुका है।

या हो सकता है कि दर्शकों द्वारा उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है, जैसा कि उन्होंने शुक्रवार को जोकोविच की 7-6 (4), 7-6 (5), 6-2 से 29 वीं वरीयता प्राप्त अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना पर रोलैंड गैरोस के तीसरे दौर में जीत के दौरान किया था। , उसके मामले पर उतरें और बिना किसी अच्छे कारण के प्रतीत होने के लिए उसका मज़ाक उड़ाएँ।

22 बार के प्रमुख चैंपियन जोकोविच के लंबे और प्रतिष्ठित करियर के सबसे लंबे तीन-सेट ग्रैंड स्लैम मैच के दौरान कोर्ट फिलिप चैटरियर में 3 घंटे, 36 मिनट में क्या हुआ। वह इस बात से रोमांचित नहीं था कि मैच में चीजें कितनी कठिन थीं, एक ही गेम में तीन बार डबल फॉल्ट करना पसंद नहीं करता था, और वास्तव में प्रशंसकों के एक हिस्से से आने वाली प्रतिक्रिया को पसंद नहीं करता था।

“अधिकांश लोग टेनिस का आनंद लेने या किसी न किसी खिलाड़ी का समर्थन करने आते हैं। लेकिन वे व्यक्ति हैं। ऐसे लोग हैं - समूह हैं या जो कुछ भी हैं - जो आपके द्वारा की जाने वाली हर चीज को बू करना पसंद करते हैं। जोकोविच ने बाद में अपने समाचार सम्मेलन में कहा, यह कुछ ऐसा है जो मुझे अपमानजनक लगता है और मैं स्पष्ट रूप से यह नहीं समझता। "लेकिन यह उनका अधिकार है। उन्होंने टिकट का भुगतान किया। वे जो चाहें कर सकते हैं।"

दूसरा सेट ड्राप होने से दो अंक पीछे रहने के बाद टाईब्रेकर में 5-4 से पिछड़ने के बाद जोकोविच ने नियंत्रण हासिल कर लिया। उन्होंने अगले तीन अंक लिए, जिनमें से प्रत्येक डेविडोविच फोकिना द्वारा एक त्रुटि के साथ समाप्त हुआ, फिर, सेट अपना, जोकोविच ने हवा में मुक्का मारकर, चारों ओर घूमते हुए, एक अपरकट फेंककर प्रतिक्रिया करने से पहले, साइडलाइन की ओर कुछ कदम उठाए। दाहिनी मुट्ठी ऊपर और गर्जन।

इसने भीड़ में कुछ लोगों से कुछ अमित्र शोर निकाला। उनके प्रति अधिक नाराजगी एक क्षण बाद व्यक्त की गई, जब चेयर अंपायर ने घोषणा की कि जोकोविच मेडिकल टाइमआउट ले रहे हैं, जबकि एक ट्रेनर ने उनके ऊपरी बाएं पैर की मालिश की।

कुर्सी पर शर्ट उतारकर और कंधे पर सफेद तौलिया बांधकर बैठे जोकोविच ने नकारात्मकता सुनी और इशारों से जवाब दिया। उसने हाथ हिलाया, मानो कह रहा हो, "मुझे और दे दो!" उन्होंने व्यंग्यात्मक अंगूठा दिखाया और सिर हिलाया। उसने ताली बजाई। उसने अपना सिर हिलाया और हँसा।

"कई बार, आप जानते हैं, मैं चुप रहूंगा। 2016 और 2021 में फ्रेंच ओपन जीतने वाले और राफेल नडाल के साथ अपने टाई को तोड़ने के लिए 23 वीं बड़ी चैंपियनशिप की मांग करने के अलावा, 'कई बार' नहीं - वास्तव में, 99% समय, मैं चुप रहूंगा। प्रत्येक स्लैम साइट पर कम से कम तीन ट्राफियां जीतने वाले पहले व्यक्ति बन सकते हैं। "कभी-कभी मैं इसका विरोध करूंगा, क्योंकि मुझे लगता है कि जब कोई अपमानजनक होता है, तो वह इसका जवाब देने का हकदार होता है। यह सब के बारे में है।

नंबर 3 जोकोविच के अलावा, आगे बढ़ने वाले अन्य वरीयता प्राप्त पुरुषों में नंबर 1 कार्लोस अल्कराज, नंबर 5 स्टेफानोस त्सिटिपास, दो साल पहले पेरिस में जोकोविच के उपविजेता और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में नंबर 11 करेन खाचानोव शामिल थे। और नंबर 17 लोरेंजो मुसेटी, जिन्होंने नंबर 14 कैम नॉरी को खत्म कर दिया। लोरेंजो सोनेगो ने नंबर 7 एंड्री रुबलेव को हराया, जबकि जुआन पाब्लो वरिलास ने शुक्रवार रात की आखिरी प्रतियोगिता में नंबर 13 ह्यूबर्ट हर्कज को 3-6, 6-3, 7-6 (3), 4-6, 6-2 से हराया।

अलकराज ने रात के सत्र में 26वें नंबर के डेनिस शापोवालोव को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया। दूसरे सेट में 4-1 से पिछड़ने के बाद - "मैं मुसीबत में था," अलकराज ने कहा - यूएस ओपन चैंपियन ने अच्छे के लिए नियंत्रण करने के लिए लगातार सात गेम जीते।

वह अगली बार मुसेटी से खेलेंगे, जिन्होंने अपना एकमात्र पिछला मैचअप जीता था, जबकि जोकोविच पेरू के 27 वर्षीय वरिलस से मिलेंगे, जो 94 वें स्थान पर हैं और इस सप्ताह तक उन्होंने कभी ग्रैंड स्लैम मैच नहीं जीता था।

नंबर 2 आर्यना सबालेंका और नंबर 9 डारिया कसात्किना स्लोएन स्टीफंस, एलिना स्वितोलिना और 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा के साथ महिलाओं के चौथे दौर में चली गईं, लेकिन नंबर 3 जेसिका पेगुला को पैकिंग के लिए भेजा गया।

पेगुला ने जल्दी से अपना सामान इकट्ठा किया और एलीस मेर्टेंस को 6-1, 6-3 से हारने के बाद मुख्य स्टेडियम से बाहर निकल गई, हाल ही में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में अमेरिकी की तुलना में बहुत पहले बाहर निकल गई थी।

पेगुला रोलैंड गैरोस में एक साल पहले सहित पांच सबसे हालिया बड़ी कंपनियों में से चार में क्वार्टर फाइनलिस्ट था।

वह कभी भी स्लैम में उस चरण से आगे नहीं गई और वास्तव में कभी भी 28वीं वरीयता प्राप्त मेर्टेंस के खिलाफ इस मैच में शामिल नहीं हुई, जिसमें लगभग 10 मील प्रति घंटे (15 किलोमीटर प्रति घंटे) की हवा और कम 60 के फारेनहाइट (कम किशोर सेल्सियस) में ठंड थी। .

पेगुला ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं अभी भी अच्छे अंक खेल रहा था। एलिस वास्तव में कठिन हो रहा था, बहुत सारी त्रुटियां नहीं कर रहा था और मुझे हर एक गेंद खेलने के लिए मजबूर कर रहा था।" "और हवा की स्थिति के साथ, मुझे ऐसा लगा कि यह निश्चित रूप से उसके खेल में खेला गया है।"

    Facebook Share        
       
  • asked 10 months ago
  • viewed 1196 times
  • active 10 months ago

Top Rated Blogs